add

सुन्हेरा केला और चिंटू बंदर | बच्चों की कहानियां | 4 बच्चों की कहानियां | chhote bacchon ki kahani

 आज की इस पोस्ट मे बच्चों की कहानियां है इस छोटे बच्चों की कहानियां पढ़ कर आपको बहुत मज़ा आने वाला है क्यूंकी इसी तरह की 4 बच्चों की कहानियां पढ्न बच्चो को बहुत अच्छा लगता है इस बच्चों की कहानियां मजेदार मे एक बंदर की कहानी है जो सुनहेरा केला की तलाश करता है बच्चों की कहानियां अच्छी अच्छी  पढ़ कर आपको बहुत मज़ा आने वाला है तो चलिये शुरू करते है chhote bacchon ki kahani 

    सुन्हेरा केला और चिंटू बंदर  

    सुन्हेरा केला और चिंटू बंदर | बच्चों की कहानियां | 4 बच्चों की कहानियां | chhote bacchon ki kahani
    chhote bacchon ki kahani 


    एक घने जंगल में बहुत सारे जानवर रहा करते थे उनमें एक चिंटू नाम का शरारती बंदर भी था चिंटू बंदर बहुत नटखट पर एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर छलांग लगाता था।

    पूरे जंगल में चिंटू बंदर को लेकर के बाद में छोड़ दी थी जो वह कोई भी काम ठान लेता है तो उसे पूरा करके ही मानता है और इसी वजह से पूरे जानवर चिंटू बंदर से काफी डरते भी थे क्योंकि वह बहुत ही शरारती था। आप पढ़ रहे है 4 बच्चों की कहानियां

    एक बार की बात है जब चिंटू बंदर छलांग मार मार कर मजे ले रहा था तभी उसने एक बूढ़े तोते को यह कहते हुए सुना कि जंगल के बीचो बीच एक सुनसान गुफा है उस गुफा के अंदर एक सुनहरा अकेला है जो भी उसके लिखो खाएगा वह शक्तिशाली बन जाएगा।

    बस क्या था चिंटू बंदर ने वह बात सुनने और बूढ़े तोते के पास गया और कहा कि यह गुफा कहां है मुझे बताओ यह सुनकर बुरा तोता डर गया और कहा तुमने मेरी बात सुननी चिंटू बंदर ने कहा हां मैंने तुम्हारी बात सुन ली मुझे जल्दी बताओ मुझे वह सुनहरा केला खाकर बहुत ही शक्तिशाली बनना है।


    इस पर बूढ़े तोते ने कहा ठीक है लेकिन सुनहरा केला खाना इतना आसान नहीं है जितना तुम समझ रहे हो इसके लिए कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा यह सुनकर चिंटू बंदर कहने लगा हां मैं कठिनाइयों से लड़ना जानता हूं तुम बस मुझे इसका पता बता दो।

    बूढ़े तोते ने चिंटू बंदर को पूरा पता समझा दिया और चिंटू बंदर खुशी-खुशी सुनहरा केला खाने के लिए जा रहा था और रास्ते में जाते जाते यह सोच रहा था कि सुनहरा केला खाने के बाद जो मुझ में ताकत आएगी मैं उस ताकत से बहुत ही ताकतवर बन जाऊंगा और यह सोचते सोचते हैं वह उस गुफा की तरफ बढ़ने लगा जहां सुनहरा अकेला रखा था।

    लेकिन उसे वह तो पूछने के लिए कई जानवरों से सामना करना पड़ेगा यह बूढ़े तोते ने उससे कहा था पहले तो उसे एक बहुत ही बड़ा सांप दिखाई दिया जो कि एक पेड़ से लिपटा हुआ था जैसे ही चिंटू बंदर वहां से गुजरने लगा सांप ने उसे पकड़ लिया।

    और चिंटू बंदर से कहा मुझे बहुत देर से भूख लगी थी अब तो मैं तुम्हें खा लूंगा यह सुनकर चिंटू बंदर ने कहा देखो मुझे खाने से तुम्हें क्या होगा थोड़ी ही बहुत शांत होगी लेकिन मैं जहां जा रहा हूं वहां मुझे एक सुनहरा केला मिलने वाला है उसके लिखो खाकर मैं शक्तिशाली बन जाऊंगा और फिर तुम्हारे लिए बड़ी-बड़ी भैंसे से मोटी ताजी भैंसे से खाने के लिए जा कर दूंगा।

     आप पढ़ रहे है 4 बच्चों की कहानियां

    यह सुनकर सांप के दिल में लालच आ गया और सपने चिंटू बंदर को वहां से जाने दिया चिंटू बंदर बहुत खुश था क्योंकि यह शक्तिशाली बनने वाला था लेकिन अचानक को देखता है कि एक बड़ा सा शेर उसके सामने खड़ा है यह देखकर चिंटू बंदर बहुत डर जाता है लेकिन वह अपनी चालाकी से वहां से छलांग लगाकर पेड़ पर चढ़ जाता है और इस तरह दूसरे पेड़ पर चढ़ जाता है और वहां से निकल जाता है शेर बेचारा उसे देखता ही रह जाता है।

    अब चिंटू बंदरों को ऊंचाई पर जाना था लेकिन वह इतना ऊपर नहीं चल सकता था तब भी उसे वहां एक बहुत बड़ी चील दिखाई दी उस चील से चिंटू बंदर ने कहा कि क्या तुम मुझे उस ऊंचाई पर ले कर चल जा सकती हो इस पर चील ने कहा इसमें मेरा क्या फायदा। आप पढ़ रहे है 4 बच्चों की कहानियां


    यह सुनकर चिंटू बंदर दे कहा देखो मैं एक सुनहरा केला लेने जा रहा हूं वह खाकर मैं शक्तिशाली बन जाऊंगा फिर तुम्हें उसमें से थोड़ी शक्ति दे दूंगा फिर तुम तमाम परिंदों की रानी बन जाऊंगी चील ने यह सुनकर कहां क्या सच में ऐसा हो सकता है चिंटू बंदर ने कहा हां सच में ऐसा ही होगा।

    फिर चिंटू बंदर चील के ऊपर बैठकर जाता और उस गुफा में बहुत ज्यादा है जहां पर सुनहरा के लड़का हुआ था लेकिन वहां जाकर वह देखता है कि एक चालाक लोमड़ी वहां पहले से ही सुनहरा केला खाने के लिए खड़ी थी यह देखकर चिंटू बंदरों से कहता है एक चालाक लोमड़ी यह अकेला मेरा है तुम इसे नहीं खा सकती।


    यह सुनकर चालाक लोमड़ी कहती है कि मैं यहां 2 दिन से भूखी पैसे खड़ी हूं ताकि मैं उस सुनहरा केला खा लूं लेकिन यह सुनहरा केला बहुत ऊंचाई पर रखा है और मैं इस तक नहीं पहुंच पा रही हो यह सुनकर बंदर कहता है कि मैं तो आसानी से छलांग लगाकर यह केला खा लूंगा यह सुनकर चालाक लोमड़ी उसके ऊपर हमला कर देती है और चिंटू बंदर घायल हो जाता।

     आप पढ़ रहे है 4 बच्चों की कहानियां

    फिर चालाक लोमड़ी कहती है खबरदार जो मेरे सुनहरे के लोगों खाने के बारे में सोचा और यह कहकर चालाक लोमड़ी और चिंटू बंदर पर हमला करती है लेकिन इस बार चिंटू बंदर बहुत ही होशियारी से चालक लोमड़ी को खाई में गिरा देता है और चालाक लोमड़ी मर जाती है।

    अब चिंटू बंदर छलांग लगाकर सुनहरा केला खा लेता है और बहुत ही शक्तिशाली बन जाता है और जंगल के सभी जानवरों की मदद करता है और इसी तरह सारे जानवर चिंटू बंदर से अपना अपना काम करवाते हैं और उसे धन्यवाद कहते हैं इस तरह चिंटू बंदर सुनहरा केला खाकर खुद भी शक्तिशाली हो जाता है और जंगल के जानवरों की भी मदद करने लगता है।


    गरीब का मिट्टी का AC

    बच्चों की कहानियां मजेदार
    बच्चों की कहानियां मजेदार

    जनकपुर नाम के गांव में राजू नाम का एक गरीब कुमार रहता था वह बहुत गरीब था और मिट्टी के मटके बेचकर अपनी जिंदगी गुजारता था।

    बच्चों की कहानियां मजेदार
    बच्चों की कहानियां मजेदार

    और उसका एक बेटा था जिसका नाम चिंटू था चिंटू मुखिया के बेटे के साथ बहुत खेलता था एक दिन मुखिया के बेटे ने उसे अपने घर बुलाया और अपने घर का AC बताया जो उन्होंने नया-नया लगाया था इसी से बहुत ठंडी हवा लग रही थी यह देखकर चिंटू बहुत ही उदास हो गया क्योंकि उसके गर्मी में सोना पड़ता था उसके पिता गरीब थे जिसकी वजह से ऐसी नहीं लगता पाए थे लेकिन वह घर आकर अपने पिता से कहता है।

    पापा पापा मुझे AC में सोना है मुखिया के बेटे ने अपने घर में AC लगवाया है जिससे वह अच्छे से पढ़ाई भी कर पाते हैं और अच्छे से सो भी पता है मुझे भी ऐसी चाहिए यह सुनकर उसके पिता ने कहा कि हम बहुत गरीब है हम AC नहीं लगा सकते।

    यह सुनकर चिंटू बहुत ही नाराज हो गया और नाराज होकर एक जगह बैठ गया यह देखकर चिंटू के पिता ने कहा मैं बाजार में जा रहा हूं यह मटके बेचने के लिए, मेरे वापस आने तक इस बची हुई मिट्टी से मटके बना देना।

    बच्चों की कहानियां मजेदार
    बच्चों की कहानियां मजेदार

    लेकिन चिंटू का दिमाग अभी भी इस इसी में अटका हुआ था उसने बहुत सोचा तभी उसके दिमाग में एक आइडिया आया कि वह मिट्टी से AC बनाएगा और वह इस काम में लग गया उसने पूरे एक हफ्ते तक काम किया मेहनत की और उसने एक मिट्टी का इसी बना ही लिया।

    बच्चों की कहानियां मजेदार

    उसने बड़ी ही मेहनत से AC बनाया और उसे अपने घर की खिड़की में लगा दिया उस के मिट्टी के AC से बहुत ही ठंडी ठंडी हवा आ रही थी ।

    बच्चों की कहानियां मजेदार

    यह देखकर उसके माता-पिता बहुत खुश हो गए और सारे गांव में यह बात फैल गई तो सभी गरीब लोगों ने जो असली AC नहीं लगा सकते थे चिंटू से मिट्टी का AC बनाया जिसकी वजह से चिंटू पूरा गांव में मशहूर हो गया और चिंटू के पिता की AC बेच बेच कर अच्छी कमाई हो गई।



    इन कहानियो को भी पढे 

    2023 बच्चों की मनोरंजक कहानियाँ

    people also search

    बच्चों की कहानियां

    छोटे बच्चों की कहानियां

    4 बच्चों की कहानियां

    बच्चों की कहानियां मजेदार

    बच्चों की कहानियां अच्छी अच्छी 

    chhote bacchon ki kahani 

    Post a Comment

    0 Comments